FIFA world cup 2018 News

उरुग्वे vs फ्रांस मैच प्रीव्यू: फ़ीफ़ा वर्ल्ड कप 2018

आपको बता दे 2018 फीफा वर्ल्ड कप का आज से क्वाटर फ़ाइनल का मुकाबला शुरु होना है, जिसमे 8 टीम भिड़ेंगी, आज का पहला क्वाटर फ़ाइनल मुकाबला उरुग्वे और फ्रांस के बीच होना है, यह मुकाबला भारतीय समय के अनुसार शाम 7.30 बजे निजनी नोवगोरोड के मैदान में खेला जायेगा, और आज के मैच जो भी टीम जीतती है वो सीधे सेमी फ़ाइनल प्रवेश करेगी.

इस 2018 फीफा वर्ल्ड कप में अब दोनों टीम 4-4 मुकाबले खेल चुकी है, जिसमे से उरुग्वे टीम की बात करे तो उरुग्वे ने इस फीफा वर्ल्ड कप में अभी तक एक मुकाबले भी नही हारे है, वही दुसरे और फ्रांस टीम की बात करे तो फ्रांस की टीम फ्रांस अपने 2 शुरुआती मैच जीती है, और तीसरे मुकाबला में स्वीडन के खिलाफ ड्रा हुआ था, और चौथे मुकाबले में अर्जेंटीना खिलाफ जीत हासिल की थी, मतलब की फ्रांस की टीम भी इस फीफा वर्ल्ड कप में अभी तक कोई भी मुकाबले नही हारी है.

फ्रांस और उरुग्वे के बीच पिछले आठ मुकाबले हुए जिसमे से फ्रांस ने केवल एक मुकाबला जीता है, बाकि (4 ड्रा और 3 हारे) और बात करे वर्ल्ड कप मुकाबले की तो उरुग्वे ने फ्रांस को 1966 में 2-1 से हराया था, जबकि 2002 और 2010 में दोनों मुकाबले में 0-0 से ड्रा हुआ था.

आपको बता दे की उरुग्वे दो बार फीफा वर्ल्ड कप का ख़िताब अपने नाम किया है, उरुग्वे ने 1930 और 1950 में यह वर्ल्ड कप जीता था, हालाकी की आज के मैच में थोड़ी परेशानी आ सकती है उरुग्वे टीम को क्यूकी उरुग्वे के स्ट्राइकर एडिसन कावानी को पिछले मैच लगी चोट के चलते उनका खेल पाना मुश्किल बताया जा रहा है, लेकिन ये आज का मैच खेलंगे की नही इस बात की अभी पुष्टि नही हुई है, अगर आज का मुकबला एडिसन नही खेलते है तो उरुग्वे टीम को झटका लग सकता है. और आज के मुकाबले में लुईस सुआरेज में सबकी निगाहे होंगी.

प्री-क्वाटर फ़ाइनल का मुकाबला खत्म होने के बाद अब क्वाटर फ़ाइनल का मुकाबला आज से शुरु होगा, जिसमे बची 8 टीम भिड़ेंगी.

दोनों टीम कुछ इस प्रकार है :

उरुग्वे:  Fernando Muslera, Diego Godin, Diego Laxalt, Nahitan Nandez, Lucas Torreira, Matias Vecino, Edinson Cavani/Cristhian Stuani, Rodrigo Bentancur, Luis Suarez, Martin Caceres, Jose Maria Gimenez.

फ्रांस: Raphael Varane, Samuel Umtiti, Lucas Hernandez, Hugo Lloris, Benjamin Pavard, N’Golo Kante, Paul Pogba, Kylian Mbappe, Antoine Griezmann, Corentin Tolisso, Olivier Giroud.