Cricket Hindi News

बॉल टेम्परिंग मामले में दिनेश चंदीमल को आई सी सी ने किया एक मैच के लिए ससपेंड

श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चंदीमल को टेम्परिंग मामले में दोषी पाए गए

श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चंदीमल को ICC ने बॉल टेम्परिंग में दोषी करार देते हुए एक मैच और 100 फीस का जुर्माना लगाया है.

Embed from Getty Images

दरअसल दिनेश चंदीमल को  मैच के दौरान गेंद से छेड़खानी करते हुए पाया गया जिसे रेफरी के द्वारा फुटेज में देखा गया था और उस फुटेज में पाया गया था की दिनेश चंदीमल ने अपने मुह से कुछ निकला और बाल पर उसे लगा दिया जो की ICC के नियमो के खिलाफ है.

दिनेश चंदीमल ने सुनवाई के दौरान इस बात को स्वीकार किया है की उन्होंने गेंद पर मुह से निकल कर कुछ लगाया है लेकिन अभी तक उन्होंने इस बात का खुलाशा नहीं किया है की उन्होंने गेंद में क्या लगाया था. दरअसल उन्होंने इस बारे में कहा है की उन्हें अच्छे से याद नहीं की वह क्या चीज थी जिसे उन्होंने ने गेंद पर लगाया था.

कब हुआ ये मामला

दरअसल श्रीलंका और वेस्टइंडीज टेस्ट मैच के तीसरे मैच के दौरान अलीम डार, इयान गुल्ड और टीवी अंपायर रिचर्ड कैटलबोरो ने कप्तान दिनेश चंदिमल के बाल को शाइन करने के तरीके पर शंका हुई जिस वजह से बाद में ब्रॉडकास्टर से फुटेज लेकर इस बात की पुष्टि की गई.

दिनेश चंदिमल अब अगला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे जो की Kensington Oval में खेला जायेगा और कप्तान के न खेलने से टीम में बुरा प्रभाव जरूर पड़ेगा, देखते है की इस घटना के बाद श्रीलंकाई टीम कैसा प्रदर्शन दिखाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *