Cricket Hindi News

स्मृति मंधाना ने हासिल किया ये मुकाम अब खेलेंगी किया सुपर लीग

स्मृति मंधाना ने हासिल किया ये मुकाम अब बनेंगी पहली महिला क्रिकेटर किया सुपर लीग खेलने वाली

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना ने एक बड़ा मुकाम हासिल किया है और  आपको बता दे की स्मृति मंधाना को इंग्लैंड की केएसएल ‘किया सुपर लीग’ के वेस्टर्न स्टॉर्म टीम में लिया गया है, और ये भारत के लिए बहुत गर्व की बात है और इस बात में कोई शक नहीं है की मंधाना भी इस बात को लेकर काफी खुश हैं क्युकी यह एक बहोत बड़ी कामयाबी है भारतीय महिला क्रिकेट के लिए.

दरअसल इंग्लैंड में होने वाले महिला T-20 मुकाबले में शामिल होना ही अपने आप में बहुत बड़ी बात है, और इस लीग से जुड़ने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं स्मृति मंधाना.

स्मृति मंधाना ने वेस्टर्न स्टॉर्म के एक ट्वीट को रीट्वीट किया है जिसमे मंधाना के टीम में सिलेक्शन के बारे में बताया गया है और उस ट्वीट में मंधाना को काफी लोगो ने बधाईयां भी दी हैं.


स्मृति मंधाना इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया महिला T-20 लीग बिग बैश की टीम ब्रिसबेन हीट से भी खेल चुकी है एवं उन्होंने उस श्रंखला में अच्छा प्रदर्शन भी दिखाया था.

वेस्टर्न स्टॉर्म के मुख्य कोच ट्रेवर ग्रिफिन ने कहा, की हमने स्मृति मंधाना का खेल देखा है वह अपने कम उम्र में भी एक बड़े अनुभव के साथ खेल खेलती है, और हम स्मृति को लेकर बहुत उत्साहित है.

स्मृति मंधाना ने अपने इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद कहा की मैं बहुत खुश और इस सुपर लीग के चैंपियन के साथ मैच खेलने को बहुत उत्सुख हूँ, और इस मैच  में पहला भारतीय खिलाड़ी होना मेरे लिए गर्व की बात है, और मैं इस होने वाले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करूंगी.

मैच करियर 

21 साल की स्मृति मंधाना ने अभी तक 40 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेली है जिसमे उन्होंने 826 रन बनाए है, और टी-20 में उनका अबतक सर्वाधिक स्कोर 76 रहा है, और अगर वनडे की बात करे तो उन्होंने 41 मैच खेली है, और उन्होंने 1464 रन बनाए हैं। जिसमे उनके 3 शातक और 11 अर्धशतक जड़े है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *