Cricket News

करुण नायर खेलेंगे इंग्लैंड टेस्ट

भारतीय बल्लेबाज़ करुण नायर शुरु हो रहे 15 अगस्त से कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) मैच में नही खेल पाएंगे, क्यूकी उनको पहले ही इंग्लैंड के विरुद्ध शुरु हो रहे 1 अगस्त से पांच मैचो टेस्ट श्रंखला के लिए करुण नायर को चुना गया था.

Embed from Getty Images

भारतीय बल्लेबाज़ रोबिन उथप्पा ने कर्नाटक प्रीमियर लीग में करुण नायर का स्थान लिया है, क्यूकी करुण नायर इंग्लैंड टेस्ट के लिए चुना गया है, बता दे की अभी तक करुण नायर ने भारतीय टीम के लिए मात्र 6 टेस्ट मैच खेले है, जिसमे से नायर ने 372 रन ही बनाये है, जिसमे इनका सर्वश्रेठ रन 303 है, नायर ने पहले टेस्ट मैच खेलते ही तिहरा शतक जड़ा था.

आईपीएल मैच के बात करे तो करुण नायर ने अब तक 68 मैच खेले है, जिसमे नायर ने 1559 रन बनाये है, जिसमे 10 अर्द्धशतक शामिल है, हाल ही में खत्म हुए आईपीएल मैच में टीम दिल्ली के तरफ से कप्तान भी थे.

अभी तक करुण नायर को इंग्लैंड श्रंखला के किसी भी फोर्मेट के लिए नहीं चुना गया था लेकिन अब भारत को उनकी जरूरत महसूस हुई है. यह करुण नायर के लिए एक बड़ा अवसर मिला है एवं उनके फॉर्म को देख कर लगता है की वह इस टेस्ट श्रंखला में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

करुण नायर का प्रदर्शन इंग्लिश पिच में काफी अच्छा देखा गया है और यही वजह है की उनसे इस टेस्ट के लिए भी काफी उम्मीदे रहेंगी.

हालाकि कर्नाटक प्रेमिएर लीग में करुण नायर के न खेलने की वजह से उनकी टीम में जरूर प्रभाव पड़ेगा क्यूंकि वह बल्लेबाजी में लय में चल रहें हैं. और ऐसे वक़्त में टीम करुण नायर का फायदा जरूर उठाना चाहती लेकिन राष्ट्रीय ड्यूटी की वजह से करुण अब भारत को टेस्ट में नंबर-1 का दर्ज़ा बरकरार रखने के लिए भारत को टेस्ट में विजय दिलाने का प्रयास करेंगे. अब देखने की बात ये होगी की करुण नायर इस श्रंखला में क्या कमाल दिखातें हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *