Cricket News

कगिसो राबाडा बने टेस्ट क्रिकेट में तीसरे गेंदबाज़ 150 विकेट लेने वाले

साउथ अफरीका और श्रीलंका के बीच अभी चल रहे टेस्ट मैच में जिसमे साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ कगिसो राबाडा ने इस मैच में 3 विकेट लिए और इस 3 विकेट से उनके टेस्ट करियर में 150 विकेट हो गए है.

बता दे की 23 साल के कगिसो राबाडा ने 31वे टेस्ट मैच 150 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज़ हो गए है, और ये अपने आप में एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है.

Embed from Getty Images

इससे पहले 23 साल की उम्र में भारतीय टीम के ऑल-राउंडर पूर्व कप्तान कपिल देव ने अपने टेस्ट करियर में 150 विकेट लेने वाले पहले बॉलर थे, फिर उसके बाद दुसरे गेंदबाज़ हरभजन सिंह थे, और अब साउथ अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ कगिसो राबाडा ने ये कारनामा कर के दिखाया है.

हालाकि राबाडा ने कई बार अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन दिखाया है, यह कोई पहली बार नहीं है इससे पहले भी उन्होंने टेस्ट मैच में कमाल दिखाया है. लेकिन मैदान में अपने अग्रेसन के चलती यह गेंदबाज कई बार सुर्खियों में रह रह चुकें है एवं कई बार इस व्यवहार के कारण इनके ऊपर बैन भी लग चुका है जिस वजह से इन्हें मैच से बाहर भी रहना पड़ा था.

लेकिन राबाडा ने अपने गेंदबाजी में इन सभी बातो से प्रभावित नहीं होने दिया और आज यह बड़ा मुकाम हासिल किया है.

कगिसो राबाडा टेस्ट करियर

आपको बता दे की कगिसो राबाडा ने अब तक कुल 31 टेस्ट मैच खेले जिसमे उन्होंने 21.21 की औसत से कुल 150 विकेट लिए है, वही वनडे की बात करे तो कगिसो राबाडा ने कुल 48 मैच खेले है जिसमे उन्होंने 27.57 की औसत से 75 विकेट लिए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *