Cricket News

वनडे मैच में दोहरा शतक लगाने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाडी बने फखर जमान

पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज़ बने फखर जमान ठोका दोहरा शतक

आपको बता दे की पाकिस्तान और ज़िम्बाब्वे के बीच चल रहे 5 मैचो की वनडे श्रंखला का आज चोथा वनडे था, जिसमे पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए जिम्बाब्वे के सामने एक विशाल स्कोर खड़ा किया, पाकिस्तान ने ज़िम्बाब्वे को 400 रन का टारगेट दिया है.

Embed from Getty Images

पाकिस्तान के खिलाडी फखर जमान ने आज के मैच अपने नाम एक नया रिकॉर्ड बनाया जो आज तक किसी भी पाकिस्तान के बल्लेबाज़ ने नहीं बनाया, बता दे की आज फखर जमान ने अपने बल्लेबाज़ी से 156 गेंद में नाबाद 210 रन बनाये है, जिसमे 25 चौके और 5 छक्के शामिल है, और ऐसा करने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाडी बन गए है. फखर जमान पाकिस्तान की तरफ अब तक सबसे सर्वश्रेठ स्कोर बनाये है और यहअपने आप में रिकॉर्ड है.

तो वही दूसरी और फखर जमान के साथ इमाम उल हक भी पीछे नही रहे उन्होंने भी शानदार शतक जड़ा, उन्होंने ने 122 गेंद में 113 रन बनाये है जिसमे 8 चौके शामिल है.

आपको बता दे की इससे पहले किस बल्लेबाज़ ने ये कारनामा कर दिखाया है, और अपने नाम रिकॉर्ड दर्ज किये है.

भारतीय क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले खिलाडी सचिन तेंदुलकर ने 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 200 रन बनाये थे, और पहले खिलाडी बने थे, फिर उसके बाद वीरेन्द्र सहवाग, फिर उसके बाद तीन बार दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय खिलाडी रोहित शर्मा और फिर वेस्टइंडीज के खिलाडी क्रिस गेल फिर न्यूजीलैंड के खिलाडी मार्टिन गुप्टिल और अब पाकिस्तान के बल्लेबाज़ फखर जमान का नाम दर्ज हुआ है, और फखर जमान दुनिया के आठवे बल्लेबाज़ बन गए है दोहरा शतक लगाने वाले.

अन्तर्राष्ट्रीय वनडे करियर

फखर जमान ने अब तक पाकिस्तान की तरफ से 17 वनडे मैच खेले है जिसमे से उन्होंने अब तक 75.38 के औसत से 980 रन बनाये है, जिसमे तीन शतक एक दोहरा शतक और पांच अर्द्धशतक शामिल है.