Cricket News

इंग्लैंड बनाम भारत: क्या बदलाव होंगे तीसरे मैच में?

भारत और इंग्लैंड के बीच इस श्रंखला का आज तीसरा और आखरी टी-20 मैच इंग्लैंड के काउंटी ग्राउंड ब्रिस्टल में खेला जाना है. यह मैच इस श्रंखला के टी-20 का फाइनल मैच होगा क्यूंकि दोनों ही टीमो ने एक-एक मैच जीता है और यह मुकाबला फाइनल है जो भी जीतेगा वह टी-20 का विजेता कहलायेगा.

इस श्रंखला में कुल ग्यारह मैच खेला जाना था जिसमे से अभी सिर्फ दो मैच ही हुए है और इस बात में कोई शंका नहीं है की दोनों ही टीम मजबूत है. लेकिन दोनों ही टीम अपनी टीम को इस मैच में और मजबूत बनने के लिए कुछ बदलाव कर सकती है.

सबसे पहले हम भारतीय टीम की बात करते है, कप्तान विराट कोहली ने एक इंटरव्यू में कहा था की वह अपने सभी खिलाड़ियों को मौका देना चाहतें है जैसे की दिनेश कार्तिक, शिद्धार्त कौल, कृनाल पंड्या और दीपक चहर. लेकिन पिछला मैच हारने के बाद भारत अपनी टीम में ज्यादा बदलाव की परिस्थिति में नही लगता है. लेकिन एक बदलाव की उम्मीद इस मैच में अभी भी है वो है दिनेश कार्तिक, हो सकता है सुरेश रैना के स्थान पर इस खिलाड़ी को जगह मिल जाए. हालाकि दोनों ही खिलाड़ी अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन सुरेश रैना अभी जिस नंबर पर बल्लेबाजी करते है वह उनके लिए नहीं है. इसलिए हो सकता है की आज दिनेश कार्तिक को मैच में जगह मिल जाए.

इंग्लैंड की बात करें तो यह टीम पहले से ही संतुलित नजर आ रही है. हालाकि पिचले मैच में इंग्लैंड ने एक बड़ा बदलाव किया था जिसमे उन्होंने गेंदबाज जैक बॉल को मोईन अली के स्थान पर मौका दिया था जो की उतने सफल नहीं रहे. लेकिन हम मोईन अली को नजरंदाज नहीं कर सकतें इस मैच में उनको वापस लिया जा सकता है.

खबरों की माने तो आलराउंडर बेन स्टोक्स को शायद इस मैच में मौका मिल सकता है क्युकी वह अभी फिट है और ऐसे वक़्त पर इंग्लैंड उनको मौका दे सकती है. अगर स्टोक्स इस मैच में खेलते है तो वह रूट के स्थान पर खेल सकतें क्यूंकि उनका बल्लेबाजी क्रम वही है.

पिच रिपोर्ट

यह एक बल्लेबाजी पिच होगी एवं इस ग्राउंड की सीमायें काफी छोटी है लेकिन स्पीनेर्स अपनी कला इस मैच में दिखा सकतें है क्यूंकि तेज़ गेंबाज से ज्यादा उम्मीदें हम इस मैच में नहीं कर सकतें हैं.

मौसम रिपोर्ट के अनुसार मौसम साफ़ रहेगा बारिश मैच को बाधित नहीं कर सकती है.