Cricket News

ऑस्ट्रेलिया के सामने नहीं टिक पाई पाकिस्तान

ज़िम्बाब्वे में चल रहे पाकिस्तान, ज़िम्बाब्वे एवं ऑस्ट्रेलिया के बीच त्रिकोंडिया श्रंखला के आज दूसरे मैच में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से एक बड़ी हर का सामना करना पड़ा है.

Embed from Getty Images

दरअसल आज ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरा मुकबला हर्रारे में खेला गया जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला लिया और पाकिस्तान को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. लेकिन पाकिस्तान ने बल्लेबाजी करते हुए मात्र 116 रनों में ही आल आउट हो गए जिसकी किसी को उम्मीद नहीं है. हालाकि मैच देखते वक्त नहीं लग रहा था की पाकिस्तान 100 रन भी बना पायेगी लेकिन पुच्छाल्लो की मदद से 116 रन स्कोर बोर्ड पर लग गए जो की ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के लिए एक आसान सा लक्ष्य है.

अब अगर बात करे पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी की तो पिचले मैच में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ़ पाकिस्तान ने 74 रनों की जीत दर्ज़ की लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ यह टीम नहीं चल पाई.

मोहम्मद हफीज, जिन्होंने पिचले मैच में भी बल्लेबाजी में कुछ खाश प्रदर्शन नहीं दिखाया था लेकिन गेंदबाजी में उनके हाँथ विकेट लग गए, उन्होंने मात्र 5 गेंदे ही मैच डाली जिसमे उन्हें 2 विकेट मिल गए.

इस मैच में हफीज शून्य पर आउट हो गए और उनके टीम के रन इतने नहीं थे की गेंदबाजी का मौका मिले, दरअसल इस मैच में पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज जिन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाये वह थे सादाब खान (29 रन).

दरअसल पाकिस्तान को इतने कम रनों में समेटने ने सबसे बड़ा हाँथ ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज बिन्नी स्टेनलेक जिन्होंने 4 विकेट लिए, और दूसरा एंड्रू टाई जिन्होंने 3 विकेट लिए.

इन दोनों गेंदबाजो ने पाकिस्तान को महज़ 116 रनों में समेत दिया और फिर बाकी का काम ऑस्ट्रेलिया का बल्लेबाजो ने दिखाया. दरअसल ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 10 ओवर और 5 गेंद में ही  ख़तम कर दिया एवं सिर्फ एक विकेट गवाए.

यानि की ऑस्ट्रेलिया ने लगभग 11 ओवरो में 9 विकेट से यह मैच जीत लिया जिसके मैन ऑफ़ द मैच थे  गेंदबाज बिन्नी स्टेनलेक जिन्होंने 4 विकेट लिए.