Cricket Hindi

यो-यो टेस्ट में हुए अम्बाती रायडू फेल: इंग्लैंड दौरे से बाहर

12 जुलाई को इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले तीन मैचो की वनडे श्रंखला से बाहर हो चुकें हैं और बाहर होने की वजह और कुछ नहीं फिटनेस है.

Embed from Getty Images

इस श्रंखला में अम्बाती रायुडु को चुना गया था और वह इस श्रंखला में खेलते भी क्युकी उनकी बल्लेबाजी की आवश्यकता टीम इंडिया को है, लेकिन श्रंखला से पहले होने वाले यो-यो टेस्ट को रायुडु पास नहीं कर सकें और उन्हें इस श्रंखला से नियमानुसार बाहर बैठना पड़ेगा.

बताया जा रहा है की, नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलोर में एक टेस्ट होता है जिसे यो-यो टेस्ट कहा जाता है, यह टेस्ट हर खिलाड़ियों के लिए अनिवार्य होता है, जिसमे एक अंक के मुताबिक खिलाडियो को लिया जाता है और खिलाडियो को 16:1 अंक प्राप्त करना होता है, अगर इतना अंक होता है तो ताकत और कंडीशन कोच शंकर बसु ने खुलादियों को खेलने के लिए सेट होते है.

और इस यो-यो टेस्ट में अम्बाती रायडू पास नही हो पाए उनका अंक न्यूनतम से थोड़ा कम था. हालाकि बीसीसीआई ने इंग्लैंड दौर के लिए अम्बाती रायडू को बाहर करने की पुष्टि अभी तक नही की है लेकिन नियमो के मुताबित अम्बाती रायुडु को इस श्रंखला के लिए जगह नहीं मिल पायेगी.

अभी हालही में अम्बाती रायडू ने आईपीएल मैच में ऐसे चौथे खिलाड़ी थे जो इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाए थे अम्बाती रायडू ने अपने बल्लेबाज़ी से कुल 602 रन बनाये थे जिसमे उनके 1 शातक और 3 अर्द्धशातक शामिल है.

यो-यो टेस्ट में फेल होने से खिलाड़ियों की फिटनेस पर एक सवाल उठता है. अभी हालही में संजू सेमसन को इसी टेस्ट में फेल होने की वजह से श्रंखला से बाहर होना पड़ा था, जिस वजह से उनके स्थान पर इशान किशन को मौका दिया गया था.

फेल होने के बाद खिलाड़ियों में फिटनेस को लेके गंभीरता जरूर देखी जाएगी क्युकी कोई भी खिलाड़ी इस टेस्ट की वजह से मैच से बाहर होना पसंद नहीं करना चाहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *