News

एबी डी विलियर्स ने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा

द. अफ्रीका के बहेतरीन खिलाडी एबी डी विलियर्स ने बुधवार को अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. इस बात के जानकारी डीविलियर्स ने एक वीडियो के जरिये अपने फेंस तक पहुचाई. डीविलियर्स ने यह वीडियो अपने ट्विट्टर अकाउंट पर शेयर किया.


डीविलियर्स ने इस बड़े फैसले के बाद अपने क्रिकेट प्रेमियो को काफी निराश किया है.और डीविलियर्स के इस कदम से क्रिकेट जगत में हलचल पैदा हो गयी है. हर कोई इस पर टिप्पड़ी कर रहा है सोशल मिडिया पर इस बारे में काफी चर्चाएँ हो रही हैं.

Embed from Getty Images

डीविलियर्स को मौजूदा समय के महान बल्लेबाजो में गिना जाता है. डीविलियर्स ने अपने देश के लिए 228 वनडे मैच खेले है. जिनमे 53.50 के औसत से 9,577 रन बनाए  है. वनडे में उनके नाम 25 शातक और 53 अर्द्दशातक शामिल है. वनडे में उनका सर्वधिक स्कोर 176 रन है.

और टेस्ट मैच की बात के जाये तो उन्होंने अपने देश के लिए 114 टेस्ट मैचों के 91 परियो में 50.66 के औसत से 8765 रन बनाएं है. जिसमे 22 शातक और 46 अर्द्धशातक शामिल है. टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 278 है.

टी- 20 में डीविलियर्स अपने देश के लिए 78 मैच खेले है.और 1672 रन बनाए है. टी-20 में उन्होंने 26.12 की औसत से रन बनाएं है. जिसमे  उनका नाबाद 79 सर्वोच्च स्कोर है.

क्या कहा डीविलियर्स  ने अपने संन्यास के बारे में?

”यह एक कठिन फैसला है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जितने के बाद यह रिटायर होने का सही समय है. मैं हमेशा अपने टीम के साथियों और द.अफ्रीका के स्टाप का शुक्रगुजार हूँ जो उन्होंने मुझे सपोर्ट किया है. और अब आगे बढ़ने का समय आ गया है. हर चीज का आख़िरी सयम आता है. द.अफ्रीका और दुनिया भर में क्रिकेट फैन को उनके सपोर्ट के लिए मेरा धन्यवाद”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *