Cricket News

ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाज़ आरोन फिंच ने बनाया एक और रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने फिर एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया

 

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच 891 अंक के साथ अन्तर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में नंबर 1 के खिलाडी बन गए है, और ऐसा कर पाना किसी भी खिलाडी के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है.

अभी हालही में चल रहे जिम्बाब्वे टी-20 ट्राई सिरीज जिसमे ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और जिम्बाब्वे की टीम आमने सामने हुई थी, जिसमे 3 जुलाई हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच विस्फोटक बल्लेबाज़ी करते हुए मात्र 76 गेंद में 172 रन बनाये थे, और आरोन फिंच ने अपने इस पुरे सीजन में अच्छी बल्लेबाज़ी की है, जिसके चलते वो आज आईसीसी टी-20 रैंकिंग में सबसे ऊपर के बल्लेबाज़ बन गए है.

हालाकी की इससे पहले आरोन फिंच 763 अंक के साथ चौथे नंबर में थे, लेकिन अभी हाल ही में उन्होंने अच्छी पारियां खेल कर पाकिस्तान के बल्लेबाज़ बाबर आज़म, और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल और कोलिन मुनरो को पीछे छोड़ते हुए आईसीसी टी-20 के शिर्ष पे पहुच गए है.

वही पाकिस्तान के बल्लेबाज़ फखर ज़मान 842 अंक का साथ आईसीसी टी-20 रैंकिंग में दुसरे नंबर पे है, तो इंडिया की तरफ से  तूफानी पारी खेलने वाले केएल राहुल 812 अंक के साथ आईसीसी टी-20 रैंकिंग में तीसरे स्थान में है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 671 अंक के साथ 12 स्थान पे है.

और पाकिस्तान आईसीसी टी-20 में ज़िम्बाब्वे ट्राई सिरीज का फ़ाइनल मैच जितने के बाद आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर एक में कायम है, और वही भारतीय टीम इंग्लैंड को 2-1 से हरा कर तीसरे स्थान से दुसरे स्थान में पहुच गई है.

अन्तर्राष्ट्रीय टी-20 करियर

कप्तान आरोन फिंच ने अब तक कुल 42 अन्तर्राष्ट्रीय मैच खेले है, जिसमे फिंच ने कुल 1596 रन बनाये है जिसमे 2 शतक और 9 अर्द्धशतक भी शामिल है, और 172 रन हाईएस्ट स्कोर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *