FIFA world cup 2018

16th June: फीफा वर्ल्ड कप फुटबॉल मैच के होंगे आज चार मुकाबले

फीफा वर्ल्ड कप फुटबॉल मैच के होंगे आज चार रोमांचक मुकाबले- देखना न भूले

फ्रांस बनाम ऑस्ट्रेलिया, दोपहर 3.30

अर्जेंटीना बनाम आइसलैंड, शाम 6.30 बजे

पेरू बनाम डेनमार्क, रात 9.30 बजे

क्रोएशिया बनाम नाइजीरिया, रात 12.30 बजे

फीफा वर्ल्ड कप 2018 का आज तीसरे दिन में चार मुकाबले होने है, और आज का पहला मैच फ्रांस बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा यह भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे कजान एरिना के मैदान में शुरु होगा, और फ़्रांस के बात करे तो पिछले साल की विजेता टीम है, और ऑस्ट्रेलिया का यह छठी बार इस फीफा वर्ल्ड कप को खेलने के लिए उतरी है, वही अपनी जीत के साथ शुरुआती मैच का आगाज करना चाहेगी.

फ़्रांस के खिलाडी के बात करे तो आज फ़्रांस के फैन्स की निगाहे एंटिनो ग्रीजमैन और उनका साथ देने बार्सिलोना के लिए खेलने वाले खिलाड़ी ओंयूसमाने डेमबेले पर होगी.

तीसरे दिन का दूसरा मैच 

आपको बता दे की तीसरे दिन दूसरा मैच अर्जेंटीना बनाम आइसलैंड के बीच होगा यह मैच और यह मैच शाम 6.30 बजे मास्को (स्पर्तक) के मैदान में होगा.

और यह मुकाबला आज का सबसे घमासान मुकाबला होगा क्यूकी आज के मैच में फुटबॉल के स्टार खिलाडी अर्जेंटीना के लिओन मेसी है, और आज के मैच में सबकी निगाहे मेसी पे ही होगी, बात करे मेसी की तो मेसी ने अपने क्लब बार्सिलोना को तो वर्ल्ड में सभी ख़िताब  जीता चुके है, लेकिन लिओन मेसी ने अपने देश अर्जेंटीना के को अभी तक फीफा वर्ल्ड कप की ट्राफी नही दिला सके.

और शायद ये लिओन मेसी के पास आखिरी मौका होगा के अब वो अपने देश के लिए ये वर्ल्ड कप का ख़िताब जीत के दे, क्यूकी शायद हे मेसी आगे आने वाला फीफा वर्ल्ड कप खेले. लिओन मेसी के बात करे तो मेसी ने अब तक 124 अन्तर्राष्ट्रीय मैच खेले है ओर मेसी ने कुल 64 गोल किये है

तीसरे दिन का तीसरा मैच 

आज के तीसरे दिन का तीसरा मैच पेरू बनाम डेनमार्क के बीच खेला जाएगा यह मैच रात 9.30 बजे सरंस्क के मैदान में होगा.

बात करे पेरू की तो पेरू ने 36 साल बाद फीफा वर्ल्ड कप में भाग ले पाई है, और अपना इस फीफा वर्ल्ड कप  का पहला मुकाबला डेनमार्क के साथ खेलेगी,

तीसरे दिन का चौथा मैच 

आज के तीसरे दिन का चौथा मुकाबला क्रोएशिया बनाम नाइजीरिया के बीच होगा यह मैच रात 12.30 बजे से शुरु होगा,

हलाकि ये दोनों टीमो ने अभी तक फीफा वर्ल्ड कप का ख़िताब अपने नाम नही कर पाई है. केलिन क्रोएशिया की टीम नाइजीरिया से थोड़ी मजबूत है क्यूकी क्रोएशिया टीम 1998 में फीफा वर्ल्ड कप  के सेमीफाइनल में तक पहुची वाली टीम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *