Cricket News

आज एक नया रिकॉर्ड बना सकते कप्तान विराट कोहली

कप्तान विराट कोहली अपने नए रिकॉर्ड से बस कुछ कदम ही दूर है

दरअसल भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट टी-20 में सबसे पहले 2000 रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी बन सकते है, आपको बता दे की अभी विराट कोहली का अन्तर्राष्ट्रीय टी-20 में कुल 1992 रन है, मात्र 8 रन दूर अपने 2000 रन से और आज के मैच में विराट कोहली ऐसा करते है तो उनके लिए ये एक बहुत बड़ी उपलब्धि होगी.

Embed from Getty Images

हालांकि की 3 खिलाड़ी ऐसा कारनामा पहले ही कर चुके है, बता दे न्यूजीलैंड के तरफ से हिटर बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज़ थे, गुप्टिल ने टी-20 में 34.40 के औसत से 2271 रन बनाये है, और वही दूसरी ओर न्यूजीलैंड के ही विस्फोटक बल्लेबाज़ कहे जाने वाले पूर्व खिलाड़ी Brendon McCullum ने 2140 रन बनाये.

और तीसरे बल्लेबाज़ की बात करे तो वो शोएब मालिक है जिन्होंने अभी हालही में चल रहे जिम्बाम्वे ट्राई सिरीज में अपना 59वे मैच में 2000 रन बना के ये मुकाम हासिल किया है.

अब चौथे खिलाडी बन सकते है विराट कोहली और ऐसा करने वाले भारतीय टीम के पहले बल्लेबाज़ भी बन जायेंगे, और ऐसा कर पाना किसी भी खिलाड़ी के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी. और अगर आज के मैच में विराट कोहली ने 8 रन बना के अपने पुरे 2000 रन बनाने में कामयाब होते है, तो विराट कोहली आज एक नया इतिहास रचेंगे. और भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत बड़ी बात है.

विराट कोहली अन्तर्राष्ट्रीय टी-20 करियर

आपको बता दे की विराट कोहली अब तक कुल 55 टी-20 मैच खेले है, जिसमे कप्तान विराट कोहली ने 48.59 की औसत से 1992 रन बनाये है, जिसमे 18 अर्द्धशतक भी शामिल है, और बात करे सबसे हाईयेस्ट रन की तो विराट ने नाबाद 90 रन बनाये है.