Chris Gayle Returns to ODI Cricket After Two Years

इंग्लैंड के खिलाफ T-20 और वनडे क्रिकेट में क्रिस गेल की वापसी

Chris Gayle Returns to ODI Cricket After Two Years

काफी दिनों से वनडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर चल रहे क्रिस गेल की वापसी हो चुकी है। अब क्रिस गेल को अंतर्राष्ट्रीय वनडे  क्रिकेट में लम्बे छक्के लगाने का और धुआंधार पारी का अवसर फिर से मिला है। दरअसल उन्हें इस श्रंखला में T-20 और वनडे मैच के लिए अपने टीम चुना गया है। क्रिस गेल के चाहने वाले इस मैच को देखने के लिए उत्साहित होंगे। हम आपको बता दे की क्रिस गेल इतने दिनों तक अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट से दूर थे लेकिन क्रिकेट से नहीं वो अभी तक कैरेबियन प्रेमियर लीग में धमाल मचा रहे थे। क्रिस गेल कैरेबियन प्रेमियर लीग में St Kitts and Nevis Patriots टीम का नेतृत्व कर रहे थे।  वह इस टीम के कप्तान थे। 

क्यों वापसी हुई क्रिस गेल की 

क्रिस गेल की वापसी का कारण उनका शानदार प्रदर्शन है। जी हाँ क्रिस गेल ने कैरेबियन प्रेमियर लीग में शानदार प्रदर्शन दिखाया और ये सिद्ध किया की अभी भी लम्बे छक्के लगाने में वो कोई कंजूसी नहीं करते। उनके इसी शानदार प्रदर्शन की वजह से उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ चुना गया है। देखते है की गेल इस मैच इंग्लैंड के खिलाफ कितने छक्के लगाते हैं। 

कब खेले थे अपना आखरी अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच

क्रिस गेल काफी दिनों अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच नहीं खेले हैं। उन्होंने अपना आखरी अंतर्राष्ट्रीय वनडे  मैच 2015 में खेला था जो की न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ था।  यह एक वर्ल्ड कप क्वार्टर फाइनल मैच था। और इस मैच के बाद गेल को टीम से हटा दिया गया था। गेल दो वर्ष से भी अधिक समय से अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट से दूर हैं। 

कब है इंग्लैंड के खिलाफ मैच

इस श्रंखला में कुल तीन टेस्ट मैच होने वाले थे जो खेले जा चुके है।  अब सिर्फ एक T-20 मुकाबला जो की 16 सितम्बर को Riverside Ground, Chester-le-Street में खेला जाएगा। और 5 वनडे मैच होने बाकी है। जो की क्रमशः 19, 21, 24, 27 और  29 सितम्बर को इंग्लैंड में खेले जाएंगे।